(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

SBI ने दिया है करोड़ों ग्राहकों को तोहफा। MasterCard ने एसबीआई कार्ड एप पर लॉन्च की है नई सर्विस

Spread the love

देश का बड़ा बैंक SBI ने लांच किया है नई सर्विस SBI CONTACT LESS PAYMEMT शुरू करने की शुरुआत की है बता दें कि बैंक ने बताया है कि MASTER CARD CUSTMER को अब रुपए निकालने के लिए एटीएम card ले जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Advertisement

कस्टमर कॉन्टैक्ट लेस्र  से टैप एंड गो का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं SBI CARD अपने APP पर MASTERCARD  टोकन सर्विस देने वाला इंडिया का पहला कार्ड जारीकर्ता बन गया है। आपको जानकारी के लिए बता दे की मास्टर कार्ड और एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड ने आज एसबीआई कार्ड ऐप पर कॉन्टैक्ट लेस पेमेंट शुरू करने की घोषणा की है इसके लिए उन्होंने क्रेडिट कार्ड को स्वाइप छूने या पिन नंबर डालने की जरूरत नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें :-

CASH MONEY MASTERCARD

‘इस सर्विस का उपयोग आप किस प्रकार कर सकते हैं नीचे लेख में हम बता रहे हैं’

SBI की  इस सुविधा का प्रयोग कर SBI  मास्टरकार्ड से एक ही बार में 20000 तक का किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं।

एसबीआई मास्टरकार्ड द्वारा 2000 से ज्यादा पेमेंट करने पर अपना पिन डालना पड़ेगा। एसबीआई कार्ड एप का प्रयोग करने के लिए ग्राहक को एसबीआई कार्ड फोन पर अपने  कार्ड का रजिस्ट्रेशन कराना होगा नए वर्जन पर रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्ट्रेशन के बाद पॉइंट ऑफ सेल्स मशीनों पर कार्ड को कांटेक्ट बिना मोबाइल फोन के द्वारा  पेमेंट किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें :-

स्टेप 1 

मास्टरकार्ड एसबीआई की इस  सुविधा का उपयोग  करने के  लिए कार्ड मोबाइल एप के नवीनतम अपडेटेड वर्जन पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

स्टेप 2 

एप पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपने मोबाइल को पीओएस मशीन के नजदीक लाकर सिंपल तरीके से भुगतान कर सकते हैं

स्टेप 3

एसबीआई कार्ड पे बहुत ही सुरक्षित है यह टोकन सिस्टम का उपयोग करता है इसमें कार्डधारक की जानकारियां जैसे  कार्ड नंबर, सीवीवी, एक्सपायरी डेट इत्यादि डिवाइस आधारित डिजिटल टोकन में बदल दी जाती है

स्टेप4

SBI कार्ड की जानकारियां NEAR FIELD COMMUNICATIONS PAYMENT MODE के माध्यम से प्रेषित होती रहती है

स्टेप 5

SBI CARD की  सुविधा में कोई भी कार्ड की जानकारी नहीं देख पायेगा  जिससे इसके जरिए से किया गया आदान-प्रदान हमारा सुरक्षित रहेगा।

स्टेप 6

सभी कार्ड की  सुविधा का प्रयोग करने के लिए हम आप इस SMART PHONE स्क्रीन को UNLOCK  करेंगे तभी भुगतान किया जा सकेगा। अन्यथा इसमें एसबीआई कार्ड की जानकारियां डिजिटल टोकन के रूप में प्रेषित की जाती है जिन्हें किसी किसी भी दूसरे व्यक्ति द्वारा पकड़ा नहीं जा सकता।

स्टेप 7

एसबीआई कार्ड के द्वारा ₹2000 से अधिक भुगतान  करना चाहते हैं तो आपको SBI CREDIT CARD का उपयोग करना होगा और ₹2000 से अधिक की पेमेंट को प्रमाणित करने के लिए पासवर्ड डालना करना होगा।

इसे भी पढ़ें :-

एसबीआई कार्ड के  MD और CEO अश्विनी  तिवारी ने लांच कर बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में पिछले कुछ महीनों से कांटेक्ट लेस पेमेंट का प्रयोग काफी बढ़ा  है हम एसबीआई कार्ड  अपने उपभोक्ताओं के लिए लाइव को सरल और बेहतरीन बनाने के लिए तैयार है मास्टर कार्ड के साथ यह सहयोग ग्राहकों को सुविधाजनक डिजिटल पेमेंट ऑप्शन प्रदान करने के लिए प्रयास को बढ़ावा देने की दिशा में एक और कदम बढ़ा रहे  हैं।

मास्टर कार्ड के   पोरस सिंह ने बताया कि मास्टर कार्ड इंडिया के सबसे बड़े क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता के साथ  हिस्सेदारी को स्ट्रांग करना चाहते है मास्टर कार्ड को विश्वास है कि यह सर्विस एसबीआई कार्ड कस्टमर के लिए एक बेहतरीन मोबाइल बेस्ट पेमेंट सर्विसेज प्रूफ हो सकती है इसलिए इस सुविधा का लांच काफी दिन पहले कर दिया गया होता।

अपना सुझाव कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं हम उसका रिप्लाई देने का प्रयास करेंगे।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *