लांच हो गया नोकिया का नया स्मार्टफोन 2 दिन तक चलेगी बैटरी बड़ा डिस्प्ले के साथ

Spread the love

 लांच हो गया नोकिया (NOKIA) का नया स्मार्टफोन 2 दिन तक चलेगी बैटरी बड़ा डिस्प्ले के साथ

 

 नोकिया (NOKIA) का इस वर्ष का सबसे अच्छा और पहला स्मार्टफोन आ गया है नोकिया 1.4 है बहुत ही अच्छे बजट के साथ लांच हुआ  नोकिया(NOKIA) 1.4 पिछले साल लांच हुई नोकिया 1.3 (Nokia 1.4) का परिवर्तित और अपग्रेड सेक्सीसर स्वरूप है हालांकि नोकिया 1.4 बहुत ही स्मार्ट के साथ आया है यही स्मार्टफोन भारी डिस्प्ले और बहुत ही शानदार दमदार बैटरी और डुअल बैक कैमरे के साथ लांच हुआ है कंपनी का दावा है की एक बार बैटरी चार्ज करने पर नोकिया (NOKIA)1.4 की बैटरी (Nokia 1.4) 2 दिन तक चल सकती है।

Advertisement

nokia 1.4 smart phone
image credit by nokia

 

Nokia 1.4 और Nokia 1.3 की नई एंट्री लेवल और स्पेसिफिकेशन

Nokia 1.4 एवं Nokia 1.3 के मुकाबले भारी डिस्प्ले बनाया गया है। नोकिया स्मार्टफोन में 6.5 1 इंच का एलसीडी आईपीएस (LCD IPS) डिस्पले बनाया गया है। और इसके साथ में एचडी + रेजोल्यूशन के साथ आया है। इसका आप एस्पेक्ट रेश्यो  20:9 है अगर बैटरी कि हम जानकारी दें तो नोकिया 1.4 में 4000 mAh की बैटरी दी गई है आहोर Nokia 1.3 में 3,000 mAh बैटरी बनाई गई है जो कि काफी दमदार है  दोस्तों और नोकिया (Nokia 1.4) का किफायती स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन स्मार्टफोन का प्रोसेसर 215 पासवर्ड किया गया है।

Nokia 1.4 स्मार्टफोन में 128GB तक बढ़ा सकते हैं

Nokia 1.4 स्मार्टफोन में 1GB की रैम और 16gb इंटरनल स्टोरेज दिया गया है और इसके साथ माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को आप इस 128gb तक आसानी से बढ़ा सकते हैं इस फोन का 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला वैरीअंट का भी आने वाला है नोकिया स्मार्टफोन एंड्राइड 10th एडिशन पर काम कर रहा है

नोकिया ने अपनी वक्तव्य  में संकेत दिया है कि इस एंड्राइड फोन को Android 11 को अपडेट मिल जाएगा Nokia 1.4 स्मार्टफोन चारकोल डिस्क डिस्प्ले और एफजेड कलर ऑप्शन में भी आया है इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत की बात करें तो 99 euro (8,700 भारतीय रुपया) है और यहां 3 फरवरी 2021 तक ग्लोबल मार्केट में लांच होगा Nokia  ने अपनी जानकारी में अभी तक भारती मार्केट में इसके मूल्य या प्राइस की उपलब्धता के बारे में नहीं बताया है.

Nokia 1.4 स्मार्टफोन रियर में दिया गया है डुअल कैमरा

Nokia 1.4 स्मार्टफोन के  रियर में दिया गया है डुअल कैमरा यह कैमरे ओरियो-स्टाइल कैमरा बनावट में दिए गए हैं स्मार्ट फोन में main   कैमरा 8mp का है जबकि सेकंड कैमरा 2mp माइक्रोलेंस का है Nokia 1.4 स्मार्टफोन 5mp का सेल्फी कैमरा बनाया गया है Nokia 1.4 रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर बनाया गया है नोकिया 1.4 स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट वाइस बटन भी दिया गया है जिसके जरिए आप गूगल से संबंधित कोई भी जानकारी ऐसे ही टाइप कर सकते हैं और सर्च कर सकते हैं.

Nokia 1.4 स्मार्टफोन

  • 1GB की रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज
  • 4000 mAh की बैटरी
  • main कैमरा 8mp और 2mp
  • क्वालकॉम स्नैपड्रेगन स्मार्टफोन का प्रोसेसर 215
  • 99 euro (8,700 भारतीय रुपया)

note:- नोकिया 1.4 से संबंधित जानकारी अगर प्राप्त करना चाहते हैं तो नोकिया की ऑफिशल वेबसाइट (https://www.nokia.com/phones/en_int/nokia-1-4)पर आप जा सकते हैं यदि कोई आपका सुझाव है to  हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *