(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

SBI green remit card kya hai? इसके क्या क्या फायदे हैं और यह बिना पिन के कैसे काम करता है

Spread the love

यदि आप बैंक में बार-बर पैसा जमा करने जाते हैं तो भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ग्रीन कार्ड के द्वारा जमा कर सकते हैं बिना वेरिफिकेशन और बिना पिन वेरीफिकेशन।

Advertisement

यह भी पढ़ें:

कोई भी आईडी ना हो तो भी होगा आधार कार्ड में एड्रेस चेंज जानिए कैसे

आज हम इस लेख में आपको एसबीआई ग्रीन रेमिट कार्ड के बारे में बताएंगे और यह क्या होता है? कैसे काम करता है इसमें कितना खर्चा आता है तो चलिए आइए जानते हैं हम इसके बारे में और इसको कौन-कौन लोग अप्लाई कर सकते हैं इसके बारे में भी जानेंगे

What is the SBI remit card?

एसबीआई रेमिट कार्ड क्या है?

SBI green remit card kya hai

पेपरलेस बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए एसबीआई ने एक नया कार्ड जारी किया है जिसे ग्रीन रेमिट कार्ड कहते हैं यह कार्ड एक प्रकार से पैसे को डिपॉजिट करने के लिए प्रयोग में लाया जाता है यानी कि जमा करने के लिए आप कैश जमा कर सकते हैं इस कार्ड के द्वारा बिना  पिन वेरिफिकेशन के  मान लिया जाए कि आपको पैसे जमा करना है या किसी अपने साथी या मेंबर के खाते में जमा करना चाहते हैं तो उसके अकाउंट में आप बड़े आराम से जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

क्रेडिट कार्ड क्या है? क्रेडिट कार्ड की डेफिनेशन।

आपको उस ग्रीन कार्ड को लेकर जाना होगा जिसके खाते में जमा करना है जिसके नाम से ग्रीन कार्ड बना है उस ग्रीन कार्ड को लेकर आप एसबीआई के किसी शाखा में आप जाकर के कार्ड को स्वाइप करें उसके बाद उस कैश डिपॉजिट का आप अमाउंट भरे भरने के बाद आप जमा कर सकते हैं ठीक  उसी समय बैंक को कैश आप दे दीजिए वह उस खाते में तुरंत ट्रांसफर कर देगा

SBI screen remit card kya hai

यदि आप अकाउंट होल्डर हैं या नान अकाउंट होल्डर है तो भी आप अकाउंट होल्डर के खाते में आप पैसा जमा कर सकते हैं अक्सर लोग दूसरों के खाते में जमा करते हैं और जिनके पास ग्रीन कार्ड नहीं होते हैं तो उनके लिए यह बहुत मददगार साबित होता है।

इस कार्ड का यूज करके या इस कार्ड का प्रयोग करके बार बार पैसे जमा करने की रसीद भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ना ही कहीं भी आपको अकाउंट नंबर लिखने की जरूरत पड़ती है बस टाइप करके आप पैसे को जमा कर सकते हैं इसमें सभी कैश डिपॉजिट किए जाते हैं यानी कि आप कैसे पैसे ही जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

सुबह उठने के 5 बड़े फायदे

अब तक तो आपको पता चल गया होगा कि एसबीआई डेबिट कार्ड क्या है? और अब हम आपको बताएंगे कि कौन-कौन से लोग अप्लाई कर सकते हैं

आप एसबीआई के अकाउंट होल्डर हो या नान अकाउंट होल्डर हो दोनों लोग अप्लाई कर सकते हैं इसमें आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमें कि आपका नाम पता आपके माता पिता के नाम और एड्रेस और एक आपको आईडी प्रूफ सबमिट करना होगा। यदि आप नान अकाउंट होल्डर हैं तो आपको जिस अकाउंट में पैसे जमा करना होगा उसका डिटेल्स पूरा भरना होगा जैसे कि नाम पता अकाउंट नंबर माता पिता का नाम और एक आईडी प्रूफ सबमिट करना होगा और इसके साथ आपको ₹20 की राशि जमा करनी होगी इसके बाद फिर आपको कोई अतिरिक्त राशि देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नान अकाउंट होल्डर और अकाउंट होल्डर दोनों लोग भर सकते हैं।

 

Blank Form

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *